Home » Top Trending News » बिहार के इन सब-इंस्पेक्टर की ये 6 बातें अगर मोदी सरकार मान ले तो काला धन हो जायेगा समाप्त.!

बिहार के इन सब-इंस्पेक्टर की ये 6 बातें अगर मोदी सरकार मान ले तो काला धन हो जायेगा समाप्त.!

यही BJP सरकार सच में यह चाहती है कि देश में कालाधन समाप्त हो जाये और देश से भरष्टाचार ख़त्म हो जाये तो सरकार और मेरी तरफ से कुछ व्यक्तिगत सुझाव हैं!!

1.भारत सरकार का हीरा, पन्ना एवं सोना खरीदने एवं रखने वालो के लिए नया कानून बनाय अगर आपके पास ज्वेलरी है या सोने के बिस्किट या किसी अन्य रूप में सोना है तो 30 दिंबम्बर तक सोना खरीदने एवं रखने वालो के लिए सोने का रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य कर दिया जाय. 3 (तीन) लाख तक की ज्वेलरी रजिस्ट्रेशन फ्री करे इससे ज्यादा की ज्वेलरी पर टैक्स लगेगा तथा इसके बाद यदि कोई व्यक्ति बिना रजिस्ट्रेशन वाला सोना रखता है तो वह सरकारी खजाने में जब्त किया जायेगा तथा अर्थ दंड भी बसूला जाय.

2.वर्ष 2000 से ज़ितनी भी ज़मिन का nibandhan हुवा हैं और ज़िसका रसीद कटता हैं. सरकार उनके लिय निर्देश जारी करे कि 31 दीसंबर तक फीर से nibandhan कार्यलाय जाकर अपने deed पर आधार कार्ड नंबर और pancard नंबर linkup करवा ले जो किसी भी सम्पती का linkup नही करवाते हैं माना जयगा कि आवैध हैं और ज़प्त होगी.
3. हीरा ,पन्ना एवं स्वर्ण व्यवसायी जो भी सोना खरीदे और बेचे उसके रसीद पर adhar card एवं pan card number अंकित करे और उसकी एक कोपी distic cell tax department को रोज मेल करे य़ा सरकार एक website जारी करे ज़िसमे online darz किया जा सके. जो ऐसा नही करेंगे और जाँच में पकरे गय तो 200% जूर्माना.

4. आज से ज़ितनी भी सामान खरीद बिक्री हो ज़िसका लेखा जोखा 5000 रूपय से अधिक हो उसके लिय आधार नंबर एवं पैन नंबर ज़रूरी कर दिया जाय.
5. वर्ष 1990 से आज तक ज़ितने भी मकान खरीदे गय हैं उसके वर्तमान मालिक नगर निगम , नगर पालिका , नगर परिसद जहाँ भी उनका सालाना tax ज़मा होता हैँ वाहाँ 31 दीसंबर तक जाकर अपना आधार कार्ड एवं pan card linkup करवा दे.

6.वर्ष 2000 के बाद से ज़ितनी भी वाहन खरीदे गय है उनके वर्तमान मालिक RTO क जाकर 30 दिसंबर तक अपना ADHAR एवं Pan कार्ड linkup करवाने का आदेश दे.

मेरा दावा हैं कि उपरोक्त बातो को अमल में लाते ही भारत देश के अंदर का सारा काला पैसा चाहे वो ज़िस रूप में हैँ 31 दीसंबर तक सरकार के आंखो के सामने होंगे. इतने धन कूबेर नंगे होंगे जो विस्वास से परे होगा और यह तोहमत भी सरकार पर नहीं लगेगी कि अपने लोगो को सरकार ने पहले ही सूचित कर दिया कि ऐसा होने वाला हैं और वो अपना पैसा पहले ही invest कर दिय जो बाद में बेच कर white money प्राप्त कर लेंगे क्योकी अगर वास्ताव में ऐसा हैं तो वो भी पता चल जायगा उपरोक्त बातो को अपनाने से साथ ही भ्रसटाचार घूसखोरी घोटाला एक साथ समाज से समाप्त हो जाएगा वो भी सदा के लिय …….

तब गांधी और पटेल के भारत का होगा सही माएना में विकास
मुझे दुख के साथ कहना पर रहा हैं कि इस निती से भले ही काला धन जो नोटो के सक्ल में कुछ लोगो के पास है उसे ही समाप्त कर सकते हैं पर काला धन के अन्य रूपो को समाप्त नही कर सकते हैं जो विधमान रह जाएगी और वही रूप फीर से काला धन को जन्म देगी और सीर्फ वे ही लोगो को फायदा होगा यानि फीर से ढाक के तीन पात.

note :- अगर मेरे विचार सही हैं तो बात सरकार तक ज़ानी चाहिये और ट्रटीपुर्ण हैं तो सुझाव आनी चाहिये आखिर मस्ला देशहित का हैं तो हर नागरिक को अपने विचार रखने चाहीए.
पवन कुमार. सब इंस्पेक्टर. बेगुसराय.

source:-logical bharat.com

Leave a Reply

business analyst
%d bloggers like this: